BRITAIN

ब्रिटेन: ‘किल द बिल’ कानून का विरोध और लॉकडाउन तोड़ने के आरोप में 14 गिरफ्तार

416 0

ब्रिटेन।  ब्रिस्टल शहर में लॉकडाउन नियमों को तोड़ने के आरोप में पुलिस ने 14 प्रदर्शनकारियों को गिरफ्तार कर लिया है। ये सभी प्रदर्शनकारी ‘किल द बिल’ (Kill The Bill Law) कानून का विरोध कर रहे थे। पुलिस ने बताया कि करीब 200 लोग शंतिपूर्वक प्रदर्शन कर रहे थे लेकिन इनमें से कुछ लोग कोरोना के नियमों का उल्लंघन करने लगे जिसके बाद कार्रवाई करने की जरूरत पड़ी।

क्या है मामला

बता दें कि सरकार के एक विधेयक के विरोध में दक्षिण-पश्चिम इंग्लैंड के ब्रिस्टल शहर में रविवार को निकाली गई रैली में हिंसा भड़कने पर दो पुलिसकर्मी घायल हो गए।  ‘किल द बिल’  (Kill The Bill Law) नाम की रैली के दौरान एक पुलिस थाने पर हमला हुआ और कम से कम दो पुलिस वाहनों को आग लगा दी गई।

भारत के 18 राज्यों में मिला कोरोना का नया ‘डबल म्यूटेंट’ वैरिएंट

वहीं स्थानीय ‘एवन और समरसेट’ पुलिस ने एक बयान जारी करते हुए कहा कि शांतिपूर्ण प्रदर्शन कुछ प्रदर्शनकारियों की वजह से हिंसक उपद्रव में बदल गया। पुलिस अधिकारी विल व्हाइट ने कहा कि पुलिस अधिकारियों पर हमला किया गया जिससे वे घायल हो गए। पुलिस बल ने बताया कि पुलिस के कम से कम दो वाहनों को आग लगा दी गई।

क्या है ‘किल द बिल’ कानून

यह विधेयक प्रदर्शनकारियों से निपटने के लिए पुलिस की शक्तियां बढ़ाने से संबंधित है। इसमें किसी भी तरह के प्रदर्शन से निपटने के लिए पुलिस को और अधिक ताकत और छूट दी जाएगी।

Related Post

एंटीबायोटिक्स

मानव स्वास्थ्य पर एंटीबायोटिक्स का पड़ता है सकारात्मक प्रभाव

Posted by - December 12, 2019 0
नई दिल्ली। एंटीबायोटिक्स दवा जो बैक्टीरिया के विकास को नष्ट या धीमा कर देती हैं। एंटीबायोटिक्स मानव स्वास्थ्य पर भी…
कोरोनावायरस

फर्रुखाबाद कांड: मुख्यमंत्री योगी बोले- दरिंदे को वही सजा मिली, जिसका था हकदार

Posted by - January 31, 2020 0
लखनऊ। उत्तर प्रदेश के फर्रुखाबाद जिले में बच्चों को बंधक बनाने वाले सुभाष बाथम का पुलिस द्वारा बच्चों को छुड़ाने…