Site icon News Ganj

100 करोड़ की वसूली के आरोपी अनिल देशमुख देश छोड़ने के फिराक मे !

100 करोड़ की वसूली मामले में आरोपी महाराष्ट्र के पूर्व गृह मंत्री अनिल देशमुख देश छोड़कर भागने की फिराक में हैं। प्रवर्तन निदेशालय की ओर से उन्हें लुकआउट नोटिस जारी किया गया, जिसके बाद वे देश से बाहर नहीं जा सकेंगे। 100 करोड़ की वसूली की जांच कर रहा प्रवर्तन निदेशायल अनिल देशमुख को अब तक पांच बार समन जारी कर चुका है, लेकिन वे एक बार भी ईडी के सामने हाजिर नहीं हुए हैं।

रिपोर्ट के मुताबिक ईडी के सूत्रों ने कहा कि देशमुख को देश छोड़ने से रोकने के लिए लुकआउट सर्कुलर जारी किया गया है। ईडी ने अनिल देशमुख को अब तक पांच बार समन भिजवाया है लेकिन वो पेश नहीं हुए हैं। पिछले महीने सुप्रीम कोर्ट ने भी इस मामले में उन्हें अंतरिम राहत देने से इनकार कर दिया था।

महाराष्ट्र के पूर्व गृह मंत्री अनिल देशमुख के खिलाफ मुंबई पुलिस के पूर्व पुलिस कमिश्नर परमबीर सिंह ने 100 करोड़ रुपए की वसूली के लिए पुलिस अधिकारियों के गलत इस्तेमाल का आरोप लगया है। इस मामले की सीबीआई जांच चल रही है। दूसरी ओर ईडी ने भी मनी लॉन्ड्रिंग के मामले में अपनी जांच शुरू कर दी। शुरू में ईडी ने देशमुख के कई ठिकानों पर छापेमारी भी की थी।

‘अक्वामैन’ सीक्वल: जैसन मोमोआ ने इसकी शूटिंग शुरू की !

जांच के दौरान सीबीआई की रिपोर्ट लीक करने के मामले में सीबीआई के सब इंस्पेक्टर अभिषेक तिवारी की गिरफ्तारी भी हो चुकी है। सामने आया था कि अभिषेक तिवारी ने देशमुख के वकील आनंद डागा से रिश्वत के रूप में आईफोन लिया था। मामला सामने आने के लिए आनंद डागा को भी गिरफ्तार किया गया है। देशमुख की गिरफ्तारी के लिए ईडी कई ठिकानों पर छापेमारी भी कर चुकी है।

Exit mobile version