Site icon News Ganj

अलवर में पीट पीटकर युवक की हत्या मामले में विश्व हिन्दू परिषद का नेता गिरफ्तार

राजस्थान के अलवर जिले में 2018 में रकबर उर्फ अकबर खान की भीड़ ने पीट पीटकर हत्या कर दी थी उस मामले में पुलिस ने एक और गिरफ्तारी की है। पुलिस ने विश्व हिन्दू परिषद के नेता नवल किशोर शर्मा को गिरफ्तार किया है, उसे दस दिन की पुलिस रिमांड पर रखकर पूछताछ की जा रही है।

पुलिस इस मामले में चार गिरफ्तारियां पहले कर चुकी है इनमें परमजीत सिंह, नरेश वर्मा, विजय कुमार एवं धर्मेंद्र यादव शामिल है। 2018 में गाय की तस्करी के संदेह में लोगों ने अकबर और असलम को घेर लिया, असलम बचकर भागने में सफल रहा पर अकबर की हत्या कर दी गई। अकबर के परिजनों ने नवल किशोर पर आरोप लगाया था कि उसी के अगुवाई में भीड़ वहां एकत्रित हुई और लाठी-डंडो से पीटकर हत्या कर दी गई।

वहीं इस मामले को लेकर पुलिस द्वारा दी गई जानकारी में अलवर पुलिस अधीक्षक तेजस्विनी गौतम ने बताया है कि वीएचपी नेता की गिरफ्तारी रामगढ़ पुलिस ने तीन से 4 दिन पूर्व ही कर ली थी।

इस मामले की जांच कर रहे सहायक पुलिस अधीक्षक ग्रामीण क्षेत्र के मीणा ने बताया कि नवल किशोर शर्मा की गिरफ्तारी उन्हीं आरोपों के तहत की गई है जो उन पर 4 लोगों के साथ लगे थे। वह इस मामले को लेकर अब पुलिस द्वारा इस मामले में उन पर भारतीय दंड संहिता की धारा 302 यानी हत्या वही 304 गैर इरादतन हत्या सहित अन्य धाराओं पर मामला दर्ज किया गया है। पुलिस ने बताया कि इस मामले को लेकर उन्हें कोर्ट में पेश कर दिया गया है और अब उनसे कोर्ट की आदेशा अनुसार अगले 10 दिनों की हिरासत में पूछताछ की जाएगी।

Exit mobile version