fire in hospital

बगदाद के कोविड अस्पताल में आग, 82 लोगों की मौत

208 0

बगदाद।  इराक की राजधानी बगदाद में कोरोना वायरस के मरीजों का इलाज कर रहे एक अस्पताल में आॅक्सीजन सिलेंडर फटने से आग लगने के कारण शनिवार देर रात 82 लोगों की मौत हो गई और 110 अन्य घायल हो गए।  अधिकारियों ने बताया कि दमकलकर्मियों ने आग पर काबू पाने की कोशिश की और  इब्न अल-खातिब अस्पताल  से मरीजों को बाहर निकाला।

इस अस्पताल के गहन चिकित्सा कक्ष (आईसीयू) में कोविड-19 के गंभीर मरीजों का इलाज किया जा रहा था।  घटनास्थल पर मौजूद डॉ. सबा अल-कुजै ने कहा,   मुझे नहीं पता कि कितने लोग मारे गए हैं, अस्पताल में कई जगह जले हुए शव हैं।

इराक के आंतरिक सुरक्षा मंत्रालय ने बताया कि 82 लोगों के मारे जाने के अलावा कम से कम 110 लोग घायल हुए हैं।  इस बीच, प्रधानमंत्री मुस्तफा अल कादिमी ने बगदाद स्वास्थ्य विभाग में अल-रुसफा क्षेत्र के लिए नियुक्त महनिदेशक को हटा दिया है। इसी इलाके में यह अस्पताल है।  उन्होंने अस्पताल के निदेशक को भी उनके पद से हटा दिया है।

स्वास्थ्य मंत्रालय द्वारा जारी बयान के मुताबिक आग की घटना के बाद प्रधानमंत्री ने बगदाद आॅपरेशन कमान में आपात बैठक बुलाई जिसमें इराकी सुरक्षा अधिकारियों ने समन्वय किया।  बैठक में प्रधानमंत्री ने कहा कि यह लापरवाही की वजह से हुआ।,   ऐसे मामलों में लापरवाही गलती नहीं हो सकती, बल्कि अपराध है जिसके लिए सभी पक्ष जिम्मेदार हैं।   प्रधानमंत्री ने अधिकारियों से 24 घंटे में मामले की जांच कर रिपोर्ट देने को कहा।

 

Related Post

एयर इंडिया

एयर इंडिया की 100 फीसदी हिस्सेदारी बेचने के लिए सरकार का प्रारंभिक सूचना ज्ञापन जारी

Posted by - January 27, 2020 0
नई दिल्ली। एयर इंडिया रणनीतिक विनिवेश के रूप में सब्सिडियरी यूनिट एयर इंडिया एक्सप्रेस की 100 फीसदी हिस्सेदारी और ज्वाइंट…
IMA SCAM

IMA घोटाला : CBI ने छह लोगों के खिलाफ दाखिल की चार्जशीट

Posted by - March 13, 2021 0
बेंगलुरु । सीबीआई ने आई मॉनेटरी एडवाईजरी (IMA) पोंजी घोटाला मामले में बेंगलुरु विकास प्राधिकरण (BDA) के तत्कालीन कार्यकारी अभियंता…