गुजरात में 114 करोड़ की धोखाधड़ी, सीबीआई ने दर्ज की एफआईआर

148 0

गांधीनगर। केंद्रीय जांच ब्यूरो ने गुजरात की एक चावल कंपनी द्वारा कथित बैंक धोखाधड़ी को लेकर एफआईआर दर्ज की है, जिसमें आरोपियों ने तीन बैंकों को 114.06 करोड़ रुपये का चूना लगाया था। जानकारी के मुताबिक, सीबीआई ने धोखाधड़ी के आरोपों पर बैंक ऑफ बड़ौदा, कॉपोर्रेशन बैंक और यूनियन बैंक ऑफ इंडिया की शिकायत पर नडियाद स्थित श्री जलाराम राइस इंडस्ट्रीज प्राइवेट लिमिटेड और उसके निदेशकों जयेश त्रिभुवनदास गनात्रा और बिपिन त्रिभुवनदास गनात्रा के खिलाफ केस दर्ज किया है।

2010 से 2015 के बीच हुई धोखाधड़ी

जानकारी के मुताबिक, उन्होंने ये धोखाधड़ी साल 2010 से 2015 के बीच की है। FIR में कहा गया है कि आरोपी व्यक्तियों को कंसोर्टियम ऑफ बैंकिंग के तहत विभिन्न क्रेडिट सुविधाएं दी गई हैं। यह भी आरोप लगाया गया था कि क्रेडिट लेने वाली कंपनी ने बैंकों को क्रेडिट सुविधाओं को मंजूरी देने के लिए प्रेरित करने के लिए झूठे बही ऋण दिखाए थे। कथित तौर पर कर्ज लेने वाली कंपनी ने कर्ज की रकम का गबन कर लिया, जिससे बैंक ऑफ बड़ौदा, कॉरपोरेशन बैंक और यूनियन बैंक ऑफ इंडिया को 114.06 करोड़ रुपये से ज्यादा का नुकसान हुआ है।

मामले में जांच जारी

सीबीआई ने कहा कि गुजरात के अहमदाबाद, नडियाद, बावला सहित छह स्थानों पर तलाशी ली गई है, जहां से आपत्तिजनक दस्तावेज बरामद हुए हैं। सीबीआई के मुताबिक मामले में फिलहाल जांच जारी है।

Related Post

मोदीनॉमिक्स

राहुल गांधी बोले-‘मोदीनॉमिक्स’ ने देश की अर्थव्यवस्था को डुबो दिया

Posted by - November 15, 2019 0
नई दिल्ली। कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने ग्रामीण क्षेत्रों में प्रति व्यक्ति द्वारा खर्च की औसत राशि में…
पांच ट्रिलियन डॉलर की अर्थव्यवस्था

भारत जल्द ही पांच ट्रिलियन डॉलर की अर्थव्यवस्था बनेगा : निर्मला सीतारमण

Posted by - July 10, 2019 0
नई दिल्ली। वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने बुधवार को लोकसभा में बजट पर चर्चा करते हुए कहा कि आर्थिक विकास…

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *