गुजरात में 114 करोड़ की धोखाधड़ी, सीबीआई ने दर्ज की एफआईआर

289 0

गांधीनगर। केंद्रीय जांच ब्यूरो ने गुजरात की एक चावल कंपनी द्वारा कथित बैंक धोखाधड़ी को लेकर एफआईआर दर्ज की है, जिसमें आरोपियों ने तीन बैंकों को 114.06 करोड़ रुपये का चूना लगाया था। जानकारी के मुताबिक, सीबीआई ने धोखाधड़ी के आरोपों पर बैंक ऑफ बड़ौदा, कॉपोर्रेशन बैंक और यूनियन बैंक ऑफ इंडिया की शिकायत पर नडियाद स्थित श्री जलाराम राइस इंडस्ट्रीज प्राइवेट लिमिटेड और उसके निदेशकों जयेश त्रिभुवनदास गनात्रा और बिपिन त्रिभुवनदास गनात्रा के खिलाफ केस दर्ज किया है।

2010 से 2015 के बीच हुई धोखाधड़ी

जानकारी के मुताबिक, उन्होंने ये धोखाधड़ी साल 2010 से 2015 के बीच की है। FIR में कहा गया है कि आरोपी व्यक्तियों को कंसोर्टियम ऑफ बैंकिंग के तहत विभिन्न क्रेडिट सुविधाएं दी गई हैं। यह भी आरोप लगाया गया था कि क्रेडिट लेने वाली कंपनी ने बैंकों को क्रेडिट सुविधाओं को मंजूरी देने के लिए प्रेरित करने के लिए झूठे बही ऋण दिखाए थे। कथित तौर पर कर्ज लेने वाली कंपनी ने कर्ज की रकम का गबन कर लिया, जिससे बैंक ऑफ बड़ौदा, कॉरपोरेशन बैंक और यूनियन बैंक ऑफ इंडिया को 114.06 करोड़ रुपये से ज्यादा का नुकसान हुआ है।

मामले में जांच जारी

सीबीआई ने कहा कि गुजरात के अहमदाबाद, नडियाद, बावला सहित छह स्थानों पर तलाशी ली गई है, जहां से आपत्तिजनक दस्तावेज बरामद हुए हैं। सीबीआई के मुताबिक मामले में फिलहाल जांच जारी है।

Related Post

अमित शाह

भारत 2024 में 5 ट्रिलियन डॉलर का लक्ष्य प्राप्त कर लेगा: अमित शाह

Posted by - January 11, 2020 0
गुजरात। गुजरात टेक्निकल यूनिवर्सिटी के वार्षिक दीक्षांत समारोह के मुख्य अतिथि केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने कहा कि 1947…

मैसूर दुष्कर्म मामले में कर्नाटक के मंत्री का विवादित बयान, कहा- ऐसी घटनाएं हर समय होती रही हैं

Posted by - August 27, 2021 0
मैसूर गैंगरेप पर कर्नाटक के गृह मंत्री अरागा ज्ञानेंद्र की चौंकाने वाली टिप्पणी के बाद अब श्रम मंत्री शिवराम हेब्बार…

पूरे मानसून सत्र के लिए निलंबित किए गए शांतनु सेन, IT मंत्री के हाथ से छीन कर फाड़ा था पेपर

Posted by - July 23, 2021 0
आईटी मंत्री के हाथ से कॉपी छीनकर फाड़ देने को लेकर टीएमसी सांसद शांतनु सेन को पूरे मानसून सत्र के…