आईपीएल और इंटरनेशनल क्रिकेट परफ़ॉर्मर डीजे रवि कुमार शर्मा उर्फ डीजे रवीश ने दुनिया को अपनी धुनों पर नचा दिया।

103 0

आज के समय में म्यूजिक इतना इंपॉटेंट हो गया है कि हम उसी से हर जगह चाहे वो क्लब हो, रेस्टोरेंट हो या बार हो वहाँ का माहौल डिसाइड करते हैं। आज की जेनरेशन को पार्टी करना पसंद है और यह म्यूजिक ही है जिसकी वजह से वो पार्टी इंज्वाय करते हैं। और हर क्लब अपनी पूरी कोशिश करता है कि उसके पास सबसे अच्छा डिस्क जॉकी (डीजे) हो, ताकि लोग झूमने पर मजबूर हो जाये। डीजे रविश के नाम से फेमस रवि कुमार शर्मा का नाम देश के बेस्ट डीजे में गिना जाता है। रवि कुमार शर्मा जयपुर, राजस्थान के रहने वाले हैं, और इन्होंने ‘एक अच्छी लाइफ जीने के लिए जॉब जरूरी है’, इसे भी गलत साबित किया। इन सालों में, बॉलीवुड में रवि की बहुत प्रशंसा की गई है और उन्होंने नेशनल और इंटरनेशनल लेवल पर बहुत सारे इवेंट्स भी किये। और अब उन्होंने इस फील्ड में 15 साल का एक लंबा सफर तय कर लिया है।

 

रविश आईपीएल और कई इंटरनेशनल क्रिकेट मैचों में अपने परफॉरमेंस से सुर्खियों में आए। 2013, 2018 और 2019 के लिए आईपीएल टीम राजस्थान रॉयल्स के लिए डीजे के रूप में चुने जाने पर रवि ने सभी का ध्यान अपनी ओर आकर्षित किया। रवि कुछ सबसे बड़े क्रिकेट मैचों के लिए भी डीजे थे, जैसे- भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया 2013 में, पाकिस्तान बनाम ऑस्ट्रेलिया 2014 में और वुमेन्स टी 20 चैलेंज 2019। इसके अलावा, इस टैलेंटेड डीजे ने इंडिया के 60 से अधिक शहरों का दौरा भी किया है। रवि ने कुछ फेमस सेलिब्रिटी के साथ भी काम किया, जिसमें एडवर्ड माया, जाज़ धामी, जस्सी सिद्धू, कार्तिक आर्यन, अश्मित पटेल, नेहा कक्कड़, हिमांश कोल्ही और पार्थ समथान का नाम शामिल हैं।

 

एक चीज जो उन्हें दूसरों से अलग बनाती है, वह यह है कि वो अपने एक्सेप्शनल म्यूजिक स्किल्स से भीड़ को बांधे रखते है। रविश  मानना है की “बैंड सांग्स परफॉर्म करते है लेकिन डीजे रिकॉर्ड परफॉर्म करते हैं।” उनकी और भी कुछ सबसे बड़ी उपलब्धियां है, जैसे कि- उनका नाम NDTV के बैंड बाजा बारात द्वारा जयपुर में वेडिंग इवेंट्स के लिए इंडिया के टॉप 15 डीजे में शामिल किया गया है और उन्हें 2019 में लोफ्रे पावर लिस्ट द्वारा इंडिया के टॉप 100 डीजे में भी शामिल किया गया था। इसके अलावा उन्हें राजस्थान फैशन अवार्ड्स 2018 और 2019 में ‘बेस्ट डीजे ऑफ राजस्थान’ के रूप में नवाजा गया। उन्हें जनवरी 2020 में भी ‘बेस्ट इन इंडस्ट्री’ नामक एक अवॉर्ड से नवाजा गया, यह अवॉर्ड उन्हें राजस्थान में इंटरटेनमेंट सेक्टर में उनके कांट्रीब्यूशन के लिए दिया गया।

Loading...
loading...

Related Post

गौतम गंभीर को पद्म श्री पुरस्कार

भारतीय क्रिकेटर गौतम गंभीर समेत पांच खिलाड़ियों को मिला पद्म पुरस्कार

Posted by - March 16, 2019 0
नई दिल्ली। पूर्व भारतीय क्रिकेटर गौतम गंभीर और खेल जगत की चार और हस्तियों को राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने शनिवार…

BCCI के नए अध्यक्ष ने कसा रवि शास्त्री तंज, बोले- अब उन्होंने क्या किया

Posted by - October 17, 2019 0
स्पोर्ट्स डेस्क। टीम इंडिया के पूर्व कप्तान सौरव गांगुली 23 अक्तूबर को बीसीसीआई के नए अध्यक्ष के रूप में अपनी…