Site icon News Ganj

लखनऊ का दौरा करेंगे राहुल -प्रियंका के साथ ज्योतिरादित्य, होगा अघोषित शक्ति प्रदर्शन

राहुल -प्रियंका

राहुल -प्रियंका

नई दिल्ली। महासचिव और उत्तर प्रदेश के प्रभारी प्रियंका गांधी और ज्योतिरादित्य सिन्धिया के साथ 11 फरवरी को राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी भी लखनऊ आयेंगे। श्रीमती गांधी पूर्वी उत्तर प्रदेश और श्री सिन्धिया पश्चिमी उत्तर प्रदेश के प्रभारी बनाये गए हैं। ह बैठक 15, गुरुद्वारा रकाबगंज में हो रही है। बैठक का मकसद 2019 में प्रस्तावित लोकसभा चुनाव में कांग्रेस को मजबूत बनाकर भाजपा के लिए मुसीबत खड़ा करने की रणनीति पर चर्चा है।

ये भी पढ़ें :-दिल्ली के सीएम की कार पर हमला, काफिले पर भीड़ ने बरसाईं लाठियां 

आपको बता दें कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने 23 जनवरी को राष्ट्रीय महासचिव और उत्तर प्रदेश प्रभारी गुलाम नबी आजाद की जगह प्रियंका गांधी और ज्योतिरादित्य सिन्धिया को यूपी की कमान सौंपी है। यूपी में कांग्रेस संगठन की कमजोर हालत को देखते हुए प्रदेश में पार्टी को मजबूत स्थिति में लाना दोनों नेताओं के लिए बड़ी चुनौती होगी।

ये भी पढ़ें :-हरियाणा में उभरा नया सियासी समीकरण, सैनी व मायावती मिलाएंगे हाथ 

जानकारी के मुताबिक रोड-शो के बाद कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी प्रदेश कांग्रेस के नेताओं, शीर्ष पदाधिकारियों से मंत्रणा करेंगे। लखनऊ में भी राफेल लड़ाकू विमान सौदे का मुद्दा उठेगा। राहुल गांधी इसको लेकर मोदी सरकार पर वहां बड़ा राजनीतिक हमला भी कर सकते हैं।वहीँ कांग्रेस अध्यक्ष सोमवार की देर शाम लखनऊ से लौट आएंगे, लेकिन कांग्रेस महसचिव वाड्रा वहां डेरा डालेंगी। प्रियंका के लखनऊ में दो-तीन दिन तक रुकने का कार्यक्रम है। हालांकि कांग्रेस पार्टी के नेता अखिलेश प्रताप सिंह का कहना है कि वह चार दिन लखनऊ में रहेंगी। सिंह के अनुसार प्रियंका 14 फरवरी को दिल्ली लौटेंगी।

Exit mobile version