प्रियंका गांधी की सक्रिय राजनीति में हुई एंट्री

1046 0

अमेठी 2019 लोकसभा चुनाव से पहले राजनीति में प्रियंका गांधी की एंट्री हो गई है। प्रियंका गांधी को पूर्वी उत्तर प्रदेश का कांग्रेस प्रभारी बनाया गया है। इसके अलावा वो पार्टी की महासचिव बनाई गई हैं। प्रियंका गांधी को पूर्वी उत्तर प्रदेश की कमान दी गई है।

ये भी पढ़ें :-भाजपा-शिवसेना के बीच गठबंधन की संभावनाएं बढ़ीं,बाल ठाकरे स्मारक के लिए 100 करोड़ मंजूर 

आपको बता दें प्रियंका गांधी अब उत्तर प्रदेश की राजनीति को देखेंगी। प्रियंका के अलावा मध्य प्रदेश सरकार में मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया को भी पश्चिमी उत्तर प्रदेश की जिम्मेदारी दी गई है। केसी वेणुगोपाल को संगठन में कांग्रेस महासचिव बनाया गया है।

ये भी पढ़ें :-मालदा में अमित शाह ममता सरकार पर बरसे 

जानकारी के मुताबिक प्रियंका वैसे लंबे वक्त से अपनी मां सोनिया गांधी और भाई राहुल गांधी के संसदीय क्षेत्र क्रमश: रायबरेली और अमेठी में प्रचार करती रही हैं साथ ही कांग्रेस पार्टी के महत्वपूर्ण रणनीतिक फैसलों में भी उनकी सहमति होती है। लेकिन सक्रिय राजनीति में उनकी पहली बार एंट्री हुई है।कांग्रेस के प्रियंका को सक्रिय राजनीति में लाने के फैसले को 2019 लोकसभा चुनाव के संदर्भ में जोड़कर देखा जा रहा है।

Related Post

CM Mamta

ममता ने व्हीलचेयर से नंदीग्राम में मांगा वोट, बोली- ठंडा ठंडा कूल कूल, वोट पाबे जोड़ा फूल

Posted by - March 30, 2021 0
नंदीग्राम। West Bengal Assembly Elections 2021: नंदीग्राम सीट पर इस बार ममता बनर्जी (Mamata Banerjee) अपने खास रहे शुभेंदु अधिकारी…
CM YOGI

कोराेना का खतरा टला नहीं, सभी कड़ाई से करें नियमों का पालन: सीएम योगी

Posted by - January 5, 2022 0
झांसी। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (cm yogi) ने कोरोना वायरस के नये रूप ओमिक्रॉन के लगातार बढ़ रहे…