91 सीटों पर मतदान कल,

पहले दौर का थमा शोर, 91 सीटों पर होगा गुरुवार को मतदान

854 0

नई दिल्ली। लोकसभा चुनाव में पहले चरण के मतदान 11 अप्रैल यानी कल से शुरू हो जायेगा। पहले चरण के होने वाले मतदान के लिए 91 लोकसभा सीटों और 20 राज्यों में मतदान होगा। यह राज्य हैं, आंध्र प्रदेश, अरुणाचल प्रदेश, असम, बिहार, छत्तीसगढ़, जम्मू-कश्मीर, महाराष्ट्र, मणिपुर, मेघालय, मिजोरम, नागालेंड, उड़ीसा, सिक्किम, तेलंगाना, त्रिपुरा, उत्तर प्रदेश, उत्तराखंड, पश्चिम बंगाल, अंडमान और निकोबार द्वीप समूह और लक्ष्यद्वीप है।

ये भी पढ़ें :-प्रियंका और सोनिया की मौजूदगी में आज अपने संसदीय क्षेत्र मे नामांकन भरेंगे राहुल गांधी 

आपको बता दें गुरुवार यानी कल को बिहार के चार लोकसभा क्षेत्रों गया, नवादा, औरंगाबाद और जमुई में मतदान होना है। बिहार के मुख्य निवार्चन अधिकारी एच़ आऱ श्रीनिवास ने बताया कि प्रथम चरण में कुल 44 प्रत्याशी चुनाव मैदान में है। इन क्षेत्रों में मतदान को लेकर सुरक्षा के पुख्ता प्रबंध किए गए हैं।

ये भी पढ़ें :-प्रियंका और सोनिया की मौजूदगी में आज अपने संसदीय क्षेत्र मे नामांकन भरेंगे राहुल गांधी 

जानकारी के मुताबिक मतदान से एक दिन पहले बुधवार को चुनाव आयोग उम्मीदवारों पर भी कड़ी निगाह रखे हुए है। वोटिंग से एक दिन पहले कई इलाकों में राजनीतिक पार्टियों द्वारा मतदाताओं को शराब या रुपये बांटने की शिकायतें मिलती हैं।23 मई को सभी सीटों के लिए वोटों की गिनती होगी। उसी दिन शाम तक परिणाम सामने आने की उम्मीद है।

Related Post

पीएम मोदी से उद्धव ठाकरे की मुलाकात

पीएम मोदी से उद्धव ठाकरे ने बेटे आदित्य के साथ की मुलाकात

Posted by - February 21, 2020 0
नई दिल्ली। महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने शुक्रवार को दिल्ली में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से उनके आवास 7 लोक…
CM Yogi

सीएम योगी ने वृन्दावन में चल रहे विकास कार्यों का निरीक्षण किया

Posted by - June 25, 2023 0
मथुरा। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi)  ने रविवार को वृन्दावन में चल रहे विकास कार्यों का निरीक्षण…